एमसीयू के कुलगुरु प्रो. सुरेश को प्रतिष्ठित एमआईएफएफ में वक्ता के रुप में किया गया आमंत्रित

भोपाल, 18 जून, 2024: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलगुरु प्रो. (डॉ.) के. जी. सुरेश को प्रतिष्ठित मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (एमआईएफएफ) में वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया है। गणेश शंकर विद्यार्थी राष्ट्रीय पत्रकारिता सम्मान सहित कई बड़े पुरुस्कारों से सम्मानित प्रो. सुरेश को इस प्रतिष्ठित समारोह में लगातार दूसरी बार आमंत्रित किया गया है। पद्मश्री पुरस्कार विजेता शाजी एन करुण और एस नल्लामुथु सहित प्रशंसित फिल्म निर्माताओं के साथ वृत्तचित्रों के लिए एक मायावी मंच – ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बोलेंगे।

इस महोत्सव का आयोजन भारतीय राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी) द्वारा किया जाता है, जो कि भारत में फिल्म निर्माण का शीर्ष निकाय है। इसका आयोजन भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहत भारतीय वृत्तचित्र निर्माता संघ के सहयोग से हो रहा है।

कुलगुरु प्रो. (डॉ.) के. जी. सुरेश ने कहा कि “दक्षिण एशिया में वृत्तचित्र, लघु कथा और एनीमेशन फिल्मों को समर्पित सबसे पुराने और सबसे बड़े फिल्म महोत्सव में एमसीयू और मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए मुझे खुशी हो रही है।”प्रो. सुरेश को एमसीयू में सिनेमा अध्ययन विभाग शुरु करने और विश्वविद्यालय में प्रतिष्ठित चित्र भारती राष्ट्रीय लघु फिल्म महोत्सव आयोजित करने का श्रेय दिया जाता है। एशिया के पहले एवं भारत के सबसे मीडिया विश्वविद्यालय के कुलगुरु प्रो. सुरेश ने प्रतिष्ठित भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की जूरी में भी काम किया है और भारतीय पैनोरमा खंड के उत्तरी भारत जूरी की अध्यक्षता भी की है। प्रो. सुरेश भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान, पुणे और सत्यजीत रे फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान, कोलकाता की गवर्निंग बॉडी और सोसाइटी के सदस्य भी रहे हैं। वे वर्तमान में दादा लखमी चंद स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफॉर्मिंग एंड विजुअल आर्ट, रोहतक, हरियाणा के गवर्निंग बोर्ड में हैं।