एमसीयू के दतिया परिसर के विकास को लेकर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से मिले कुलपति प्रो. केजी सुरेश

कुलपति प्रो. सुरेश ने किया दतिया परिसर का निरीक्षण, पूर्व विद्यार्थियों एवं समाज के प्रबुद्ध नागरिकों से की मुलाकात

भोपाल, 04 सितम्‍बर, 2021: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के दतिया परिसर के भ्रमण पर पहुंचे कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने शनिवार को गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से भेंट की। इस सौजन्य भेंट में उन्होंने गृहमंत्री डॉ. मिश्रा के साथ दतिया परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों एवं परिसर के विकास के संदर्भ में चर्चा की। इसके साथ ही कुलपति प्रो. सुरेश ने शिक्षकों, कर्मचारियों एवं पूर्व विद्यार्थियों के साथ संवाद किया। उल्लेखनीय है कि दतिया परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए 25 सितम्बर तक ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है।

कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने दतिया प्रवास के दौरान कलेक्टर श्री संजय कुमार से भेंट की और सहयोग की अपेक्षा की। कलेक्टर श्री कुमार ने दतिया परिसर के विकास में पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिया है। इसके साथ ही कुलपति प्रो. सुरेश ने  शासकीय कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. संगीता भटनागर से भेंटकर छात्राओं तक पत्रकारिता एवं संचार के पाठ्यक्रमों की जानकारी पहुँचाने एवं इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया। कुलपति ने दतिया के पत्रकार बंधुओं एवं प्रबुद्ध नागरिकों से भी परिसर के विस्तार के सम्बन्ध में चर्चा की।

शिक्षक दिवस पर कुलपति का स्वागत एवं सम्मान:

दतिया परिसर के पूर्व विद्यार्थियों ने शिक्षक दिवस के प्रसंग पर कुलपति प्रो. केजी सुरेश, कुलसचिव प्रो. अविनाश वाजपेयी, परिसर के अकादमिक मेंटर डॉ. मणि नायर, परिसर प्रभारी डॉ. संजीव गुप्ता, परिसर समन्वयक डॉ. कपिल राज एवं विश्वविद्यालय के अधिकारी श्री राजेश शर्मा सहित अन्य शिक्षकों का स्वागत एवं सम्मान किया। विद्यार्थियों ने दतिया परिसर के विकास के सन्दर्भ में कुलपति प्रो. सुरेश के निर्णयों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया और इस परिसर में विस्तार के लिए उनसे आग्रह किया।